जब 15 साल छोटी रेखा को जबरन 5 मिनट तक किस करता रहा 45 साल का ये एक्टर

Actress-Rekha-And-Biswajit-Kiss-Story

Actress Rekha And Biswajit Kiss Story: बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा अपने समय की एक उम्दा कलाकार थी जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इन्होंने भारतीय सिनेमा को कई शानदार फिल्में दी. फिल्मों के अलगाव भानुरेखा (रेखा का सही नाम) का नाता विवादों से भी खूब रहा।

रेखा शुरू की फिल्मों से ही खबरों में छाने लगी थीं। ‘अंजाना सफर’ रेखा की शुरुआती करियर की एक फिल्म है, जिसकी शूटिंग 1969 में की गई थी। लेकिन किसी कारण इस फिल्म को करीब 10 साल बाद ‘दो शिकारी’ के नाम से रिलीज़ किया गया था। इसी फिल्म के एक सीन से रेखा रातों-रात खबरों की सुर्खी बन गईं थीं।

इस विवादित सीन का किस्सा रेखा की बायॉग्राफी ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी मौजूद है। इस फ़िल्म के लीड रोल में थे विश्वजीत व रेखा. फ़िल्म के दौरान विश्वजीत व रेखा को किसिंग सीन देना था. इस समय रेखा की उम्र मात्र 15 साल की थी और विश्वजीत 40 साल में थे और रेखा को अपने से 25 साल बड़े एक्टर विश्वजीत के साथ ये किसिंग सीन करना पड़ा. फिल्म में यह सीन देखकर दर्शकों में हंगामा मच गया था।

मचा था तगड़ा बवाल

हालांकि इस किसिंग सीन पर सेंसर बोर्ड ने पाबंदी लगाई थी, फिर यह बात कोर्ट तक पहुंची। कोर्ट ने इसके हल के लिए खोसला कमिटी बनाई। और कमिटी ने मामले की जांच के बाद यह रिपोर्ट दी कि, ‘यह किसिंग सीन दो लोगों का पर्सनल मामला है, और अगर उन दोनों कलाकारों को इस बात पर कोई दिक्कत नहीं है तो किसी और को भी कोई ऐतराज़ नहीं होनी चाहिए’।

रेखा की बायोग्राफी के अनुसार यह सीन रेखा को बिना बताए फिल्माया गया था। अभिनेता विश्वजीत करीब 5 मिनट तक लगातार रेखा को किस करते रहे, और इस बीच किसी ने कुछ नहीं कहा, यहां तक कि फिल्म के निर्देशक राजा नवाठे भी बिना कट बोले यह सीन शूट करते रहे।

0/Post a Comment/Comments